तेलगु सुपर स्टार विजय देवरकोंडा की जीवनी |vijay devarakonda birthday in hindi

Age, height, weight, family, career, girlfriend, marrage, Net worth, vijay devarakonda birthday in hindi, vijay devarakonda age, high,weat, family, career, girlfriend, upcoming, Bearthday, net worth and more 

 भारतीय तेलुगू इंडस्ट्री फिल्म अभिनेता विजय देवरकोंडा एक ऐसे अभीनेता हैं जिनके अभिनय का पूरा भारत दीवाना है,और उनका फिल्म सिर्फ तेलुगु में ही नहीं बल्कि भारत की कई अलग-अलग भाषाओं में रिलीज की जाती है। और आपको बता दें कि एक फिल्म निर्माता और एक बिजनेसमैन भी है। जिन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 2011 में रबी बाबू की फिल्म नुव्विला नाम की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म से अपनी केरिया की शुरुआत किया था।


Vijay devarakonda biography in hindi

 

विजय देवरकोंडा की जीवनी (vijay devarakonda birthday in hindi)

संक्षिप्त परिचय

Contents

नामविजय देवरकोंडा
असली नामविजय साईं देवरकंडा
जन्म9 मई 1989
जन्म स्थानआचपेट, आंध्र प्रदेश (तेलंगाना), भारत
उम्र34 वर्ष (2023)
स्कूलश्री सत्य साईं हायर सेकेंडरी स्कूल, पट्टपर्थी, आंध्र प्रदेश लिटिल फ्लावर जूनियर स्कूल, हैदराबाद
कॉलेजबदरुका कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड arts
योग्यताबी कॉम (B.com)
प्रेमिकाअभिनेता, मॉडल और निर्देशक
फिल्म डेब्यूनुव्वला (2011)
प्रेमिका_______
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
नागरिकताभारतीय
धर्महिन्दू
गृहनगरहैदराबाद, तेलंगाना, भारत
Net worth10 – 15 करोड़ रूपये
 

विजय देवरकोंडा का जन्म और परिवार (vijay devarakonda barthday and family)

 
vijay devarakonda age,vijay devarakonda birthday in hindi,vijay devarakonda height in feet,vijay devarakonda upcoming movies in bollywood,vijay devarakonda first movie,vijay devarakonda net worth,vijay devarakonda tattoo

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के सिस्टर विजय देवरकोंडा का जन्म 9 मई 1989 को तेलंगाना में नगरकुर्नूल जिले के अचनपेट में एक उपर मिडिल क्लास में हुआ था। इनके पिताजी का नाम गोवर्धन राव है, जो तेलगु टेलीविजन के एक स्टोरी राइटर निर्देशक है। मां का नाम माधवी देवरकोंडा है जो हैदराबाद की “स्पीक इजी” कंपनी की मालिक है। एक छोटा भाई जिनका नाम आनंद देवरकोंडा जो यूएसए में एक “डिलाइट” काम करते है। और उनके घर में एक कुत्ता जिसका नाम पता होते ही अपूदेत करूंगा।

विजय देवरकोंडा का शिक्षा (vijay devarakonda education qualification)

vijay devarakonda birthday in hindi, vijay devarakonda age, high,weat, family, career, girlfriend, upcoming, Bearthday, net worth and more

तेलगु फिल्म का सुपर स्टार विजय देवरकोंडा की प्राम्भिक शिक्षा सरोज नगर इटेंटेंपाल स्कूल में पढ़ाई की फिर अपन जिले के सत्य सांई हायर सेकेंड्री स्कूल से पूरी की। स्क्रीन पूरी करने के बाद, वे कॉलेज की पढ़ाई के लिए हैदराबाद चले गए और वहां लिटिल फ्लॉवर जूनियर में अपना एडमिशन करवाए और यह से वे स्नातक की डिग्री प्राप्त किए। उसके बाद और आगे की पढ़ाई के लिए बद्रुका कॉलेज ऑफ कॉमर्स में अपना डिमिशन लिए। और यह से उन्होने अपनी पढ़ाई पूरी की।

विजय देव कुंडा की शारीरिक संरचना

लंबाई175 सेंटीमीटर,
1.75 मीटर,
5’9″ फीट
वजन70 किलोग्राम
फिगर44-30-15
आंखो का रंगकाला
बालों का रंगKala

विजय देवरकोंडा की प्रारंभिक केरियर (vijay devarakonda career )

विजय देवरकोंडा नीपने केरियर की शुरुआत साल 2011 में रवि बाबू की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘नुव्विला’ से किया, जिसमे वे एक प्रसिद्ध क्रिकेटर की भूमिका में नजर आए थे। और इनकी पहली फिल्म तेलगु सिनेमा घरों में काफी अच्छी कमाई की। पर कोई खास पहचान नहीं मिला।

उसके बाद वे शेखर कम्मूला की फिल्म ‘लाइफ इस ब्यूटीफुल’ में एक छोटी सी भूमिका में नजर आया। कुछ समय बाद फिर 2015 में वे अश्विन दत्त के निर्देशित फिल्म ‘येवडे सुब्रमण्यम’ में एक सहायक अभिनेता की भूमिकाएं नजर आए। पर यह पर भी कोई खास पहचान नहीं मिल पाई।

उसके बाद तेलगु फिल्म इंडस्ट्री के निर्माण स्वप्न दत्त ने उन्हें साइन कर लिया। और 2018 में फिल्म मेहनती ‘मेहनती’ में विजय एंथोनी की भूमिका में नजर आए थे, यह फिल्म दिव्यांग अभिनेत्री सावित्री की लाइट पर आधारित थी। 

यह भी पढ़े:-साई पल्लवी की जीवनी परिचय

आखिर कर उनका मेहनत रंग लाया और उनकी का मेहनत के बाद उन्हें एक नई प्रविधि मिली और इस फिल्म उनके भूमिका को खूब पसंद किया गया। उसके बाद 2017 में द्वोरका में काम की और यह भी सफल रही।

विजय दवरकोंडा ‘अर्जुन रेड्डी’ (vijay devarakonda Arjun Reddy

विजय ने  2017 में में  ‘अर्जिन रेड्डी’ के मुख्य भूमिका में नजर आए और इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। और बॉलीवुड में इस फिल्म का रिमेक भी बनाया गया जिसका नाम ‘कबीर सिंघ’ रखा गया है और मुख्य अभिनेता के रूप में शहीद कपूर को रखा गया है। 

विजय दवरकोंडा ‘गीता गोविंदम’ (vijay devarakonda geetha govindam)

उसके बाद उन्होंने 2018 में ‘गीता गोविंदम’ नाम के एक फिल्म में काम करी, जिसके मुख्य भूमिका में विजय और मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में तेलगु की प्रसिद्ध अभिनेत्री “रश्मिका मांडना” थी और इस फिल्म में वे गाना भी गए थे हालाकि सीन मैच न होने के कारण गाने को नहीं डाला गया।  इस फिल्म के हर एक सीन काफी वायरल हुए था, यह फिल्म बॉक्सोफिक पर जबरदस्त हिट रही और काफी चर्चा में रही।

2018 में एक और फिल्म आई जिसका नाम ‘नोटा’काम करी, उसके बाद 2018 में एक और फिल्म आई जिसका नाम ‘टेकसिवाला’ में नजर आए, यह फिल्म भी हिट रही।

विजय देवरकोंडा डियर कांग्रेट (Vijay devarakonda dear concrete)

2019 में उन्होंने भारत कममन द्वारा निर्देशित फिल्म “डियर कांग्रेट” में विजय मुख्य अभिनेता के रोल में नजर आए थे। और मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में रश्मिका मांडना थी। और वह फिल्म भी सोशल मीडिया पर काफी धूम मचाई, खास कर यह फिल्म नॉर्थ इंडिया में काफी पॉपुलर हुई थी।

विजय दावरकोंडा वर्ल्ड फेमस लवर (vijay devarakonda world famous lover)

2020 में उन्होंने एक फिल्म में काम करी जिसका नाम ‘वर्ल्ड फैमस लवर’ थे, और इस फिल्म के मुख्य भूमिका में नजर आए थे और यह फिल्म भी जबरदस्त हिट रही, दर्शकों ने इनके अभिनय को खूब सराहा औरतेलगी सिनेमा में काफी धूम मचाई।

उसके बाद वे एक से एक हिट फिल्में में काम करी, और उनका फिल्म भारत के कई भाषाओं में डब का रिलीज किया जाने लगा।

विजय देवरकोंडा की आने वाली फिल्में (Vijay devarakonda upcoming film)

 
vijay devarakonda birthday in hindi, vijay devarakonda age, high,weat, family, career, girlfriend, upcoming, Bearthday, net worth and more

 

विजय देवरकोंडा की आने वाली एक्शन ड्रामा बॉलीवुड फिल्म “लाइगर” जिस फिल्म का निर्देशन पुरी जगन्नाथ ने किया है और इस फिल्म में विजय देवरकोंडा के ऑपोजिट बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे मुख्य भूमिका में नजर आएगी। इस फिल्म को 27 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।

विजय देवरकोंडा अवॉर्ड और सम्मान ( Vijay devarakonda aword )

  • 2015 में फिल्म येवड़े सुब्रमण्यम के लिए नंदी पुरुस्कार से सम्मानित किया।
  • 2017 में फिल्म अर्जुन रेड्डी के लिए जी गोल्डन अवॉर्ड से सम्मानित किया।
  • 2018 में फिल्म अर्जुन रेड्डी के लिए फिल्म फायर अवॉर्ड से सम्मानित किया।
  • 2018 में फिल्म अर्जुन रेड्डी के लिए बिहाईंडवूड्स गोल्ड मेडल से सम्मानित किया।   
  • 2018 में फिल्म गीता गोविन्दम के लिए श्री कला सुधा तेलुगु मूवी अवॉर्ड से सम्मानित किया।
  • 2019 में फिल्म गीता गोविन्दम के लिए साउथ इंडियन इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया।     
  • 2019 में फिल्म डियर कॉमरेड के लिए बिहाइंडवुड्स गोल्ड मेडल से सम्मानित किया।  

 विजय देवेकोंडा एक ब्रांड एंबेसेडर के रूप में (Vijay devarakonda brand ambassador)

विजय देवरकोंडा एक मशहूर अभिनेता है, जिनकी फ़िल्में कई भाषाओं में डब किया जाता है। 11 फरवरी 2020 को ई-कॉमर्स वेबसाइट और एप्लीकेशन मित्रा पर फैशन ब्रांड अबेस्टर के रूप में लांच किया गया। और उन्होंने अपना फैशन ब्रांड का नाम रावड़ी बीयर रखा था। और वे मेट्रो एप्लीकेशन का ब्रांड एंबेसडर है।

प्रोड्यूसर विजय देवरकोंडा (producer Vijay devarakonda)

किया आप जानते हैं कि अभिनेता विजय देवरकोंडा एक प्रोड्यूसर भी भी है, और उनका एक प्रोडक्शन कंपनी भी है। उनके कंपनी का नाम “किंग ऑफ द हिल इंटरटेनमेंट है। इनके प्रोडक्शन हाउस का पहला फिल्म मिमी मदरामे चेप्ट है, जो साल 2019 में नॉम्बर के महीने में रिलीज किया गया था।

विजय देवरकोंडा का पसंदीदा (Vijay devarakonda favreat)

पसंदीदा अभिनेता पवन कल्याण और महेश बाबू है।

पसंदीदा अभिनेत्री काजोल अग्रवाल और रशमिक मांडना है।

पसंदीदा फिल्म गॉडफादर और शिंडलर्स लिस्ट है।

पसंदीदा भोजन हैदरावादी दाम व्रियानी और आम है।

पसंदीदा रंग काला है।

पसंदीदा जगह केरला है।

विजय देवरकोंडा का गर्लफ्रेंड (vijay devarakonda girlfriend)

अभिनेता विजय देवरकोंडा अपनी गर्लफ्रेंड की बाते सिक्रेट रखना चाहते है सैयद इसलिए वे अपने अफेयर को मानने से इंकार करते रहते है।

साल 2018 में उन्हें बेल्जियम की एक लड़की वर्जिनी के साथ कुछ अतरंगी तस्वीर शेयर की, और पता चला की वे दोनो एक दूसरे को डेट कर रहे है, और उन दोनो का परिवार भी काफी क्लोज है। लेकिन उन्होंने एक इंटरव्यू की दौरान उन्होंने बताया की हां मैने बेजिनी के साथ फोटो शेयर किया था पर ये सब बातो में इसमें कोई सचाई नहीं है।

ऐसे में मीडिया की रिपोर्ट की माने तो विजय देवरकोंडा का लव अफेयर डियर कॉमरेड फिल्ममें साथ काम करनेवाली अभिनेत्री रश्मिता मांडना के साथ बताया जा रहा था।

विजय देवरकोंडा मूवी लिस्ट (Vijay devarakondao movie list)

नुव्विला(2011)

जीवन सुंदर है (2012)

येवडे सुब्रमणियम(2015)

पेली चिपुलु(2016)

द्वारिका(2017)

अर्जुन रेड्डी(2017)

ये मंत्रम वेसावे      (2018)

महानती(2018)

गीता गोविन्दम(2018)

नोटा(2018)

ई नागरानिकी एमेंधी(2018)

टेक्सीवाला(2018)

डियर कॉमरेड(2019)

मिकू माथ्रमें चेप्था(2019)

वर्ल्ड फेमस लवर(2020)

जाठी रत्नालु  (2021)

विजय देवरकोंडा के विवाद (vijay devarakonda controversy)

विजय देवरकोंडा ने अप्रैल 2018 में अपने ट्वीटर अकाउंट पर अभिनेत्री सावित्री किए फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा की “what a cool chick”। यह टिप्पणी सावतरी के फंस को पसंद नही आई। जबाब में उनके फैंस ने विजय को खड़ी खोटी सुना दी।

इसी साल जब उनके फिल्म गीता गोविन्दम का एक गाना “व्हाट द एफ” को रिलीज किया गया टन से विवाद में आगे, कियोकी इस गाने से लोगो की भावनाओं को ठेस पहुंची थी। उसके बाद यूट्यूब से इस गाने को वापस लिया गया।

विजय देरकोंडा की रोचक जानकारियां (Vijay devarakund Some interesting fact)

  • जब विजय देवरकोंडा को अर्जुन रेड्डी के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था तो उन्होंने उस अवॉर्ड को 25 लाख में बेच दी और CM Relief Fund में दान कर दी और जब मीडिया वालो ने पूछा की वैसा आप क्यों किए, तो उन्होंने कहा की इस अवॉर्ड को घर में रखने की बजाय अगर जरूरतमंद लोग की कुछ मदत हो जय तो किया प्रोब्लम है।
  • विजय देवरकोंडा ने एक पुरानी बातो को शेयर करते हुए उन्होंने बताया की एक समय ऐसा थी जा हम बैंक में पर महीने 1000 रुपया भी जम नहीं कर पाता था। और इसलिए मेरे अकाउंट को फ्रिज करडिया गया था। और आब में अपना नाम Forbes की लिस्ट में अपना नाम देखता हूं। मुझे बहुत हैरानी होती है, जिंदगी कहा से कहा पहुंचा देती है।
  • अभिनेता विजय देरकोंडा को फिल्मों में अभिनय के अलावे उन्हें कहानियां लिखना बहुत पसंद है, उन्हें कहानियां लिखने का शोक जब वे 45th  कलस से ही कहानियां लिखने का शोक है।
  •  विजय देरकोंडा अपने स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद एक थिएटर ग्रुप कर ली और वहीं से उनकी अभिनय की जर्नी  शुरुआत करी।
  • विजय देरकोंडा की पहली फिल्म निव्वला  और पहली सफल फिल्म यसेव सुब्रमिण्यम है।
  • विजय देरकोंडा को पेली चुपुली फिल्म ने उन्हें रातों रात सुपर स्टार बन दिया।
  • विजय देरकोंडा ने अपना खुद का एक कोल्ड्रिक ब्रांड बनाई जिसका नाम है, द रावड़ी क्लब रक्षा है।

अन्य पढ़े

 

 

Leave a Comment