गैंगस्टर लोरंस विश्नोई की जीवनी|Lawrence Bishnoi Biography in hindi

Lawrence Bishnoi Biography in hindi, Age, height, weight, birth, family, education, career, girlfriend, marriage, wife, Net worth income

लोरेन्स बिश्नोई एक खतरनाक और कुखियत अपराधी है जो की बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को खुलेआम पुलिस कर्मी और अदालत के सामने जान से मरने की धमकी दे डाला। व एक ऐसा खतरनाक गैंगस्टर है जो जेल के अन्दर रह कर भी अपने खतरनाक मिशन को अंजाम देता। उसके साथ वर्ल्ड में 600 सर्प्सूटर कम करते है।  जैसा की हमें फिल्मो में देखने को मिलता है।  

गैंगस्टर लोरंस विश्नोई  की जीवनी |Lawrence Bishnoi Biography in hindi

लोरेन्स बिश्नोई का जन्म और परिवार (lawrence bishnoi bearth and family)

पंजाब का गैंगस्टर लोरेंस बिश्नोई का जन्म 12 फरवरी 1992 को पंजाब के अबोही में एक पंजाब पुलिस कोंस्टेबल के घर में हुआ था। इसके पिता जी का नाम लविंदर बिश्नोई है, जो पंजाब पुलिस में कोंस्टेबल है और माँ गृहणी है। लोरेन्स के पिता बिश्नोई जाती से विलोम करते है। लोरेंस के माता-पिता राजस्थान से है, इसलिए उसका परिवार ज्यादा तर राजस्थान और हरयाणा में है।

लोरेन्स बिश्नोई की शिक्षा ( lawrence bishnoi education)

लोरेन्स अपने भाई के साथ प्रिमरी शिक्षा के अबोहर की स्थानीय कोंवेंट स्कुल में जाया करता था। उसके बाद कॉलेज की पढाई के लिए चंडीगढ़ आ गया और DAV कॉलेज में नामांकन कराया। लोरेन्स देखने में स्मार्ट और समजदार दीखता था, इसलिए कॉलेज के दोस्तों ने उसे स्टूडेंट उनियां लीडर चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया।

लोरंस की खतरनाक गैंगस्टर बनने की कहानी

लोरंस बिश्नोई को अपराध की दुनिया का दोने बनाने के पीछे उसका कहानी किसी फ़िल्मी स्टोरी से कम नहीं है।

पहले जब वे स्कुल की पढाई किया करते थे उसी समय से उसका एक गर्लफ्रेंड हुआ करती थी। दोनों की लाइफ बहुत अच्छी चल रहरी थी। 10वीं तक दोनों ने साथ में पढाई की। और 10वीं से ही दोनों का लव स्टोरी शरू हुई थी। और आगे जाकर दोनों का प्यार छुट गया। पर समय के साथ उसका प्यार अलग होने के बोव्जुद गहरा होता गया।

लोरेन्स ने 12वीं की पढाई भी दिनों साथ में ही करी, उसके बाद 2011 में  स्टूडेंट आर्ग्नैजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी(SOUP) नाम का एक संगठन बनाया। और यही से लोरेन्स का अपराध और जुर्म की दुनीया के शरुआत हुआ। वे चुनाव जितने के लिए काफी मेहनत किया पर चुनाव हर गया।

lawrence bishnoi wikipedia, lawrence bishnoi college, lawrence bishnoi election,lawrence bishnoi group leader, lawrence bishnoi girlfriend, lawrence bishnoi information, lawrence bishnoi instagram, lawrence bishnoi facebook



चुनाव हारना उस बरदास नहीं हुआ और वो बदला लेने के लिए जुर्म की रस्ते पर चलने लगा। 2011 में जितने वाले पार्टी पर लोरेन्स ने फैरिंग की और यह मामला पुलिस तक पहुच गई। और पहली बार अपराध का केस लोरेन्स पर दर्ज हुआ और यहीं से लोरंसे की लाफे चेंजे हो गया।

जेल में रहकर गैंग को ओपरेट करता

लोरेन्स बिश्नोई भारत के नमी गैंगस्टर गोल्डी बरार के साथ कम करता था। गोल्डी तो फ़िलहाल कनाडा में है और देश में क्राइम को ओपरेट करके चलने वाला गैंगस्टर लोरेन्स राजस्थान के अजमेर जेल में कैद है।

lawrence bishnoi wikipedia, lawrence bishnoi college, lawrence bishnoi election,lawrence bishnoi group leader, lawrence bishnoi girlfriend, lawrence bishnoi information, lawrence bishnoi instagram, lawrence bishnoi facebook



लोरेन्स का गेंग नेटवर्क की अनुमान इस बात से लगा सकते है, जेल में रहने के बावजूद भी वहींसे गेंग को चलता है और whatsapp के जरिये सुपारी लेकर जेल से ही कम का अंजाम देता था।  

लोरेन्स विश्नोई ने सलमान खान को धमकी दिया (lawrence bishnoi and  salman khan)

2018 में जब लोरेन्स बिश्नोई को अदालत ले जाया जा रहा था। उसने कहा की काले हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड के मशहुर अभिनेता सलमान खान को जोधपुर में मर डालेगा। यहाँ बात बोलते समय वहां पर कई पुलिस कर्मी भी मौजूद थे।

लोरेन्स एक बिश्नोई समुदाय से बलों करता है जो हिरण को मारने के कारण सलमान खान पर क्रोधित है। और सलमान खान को मरना चाहता है। 

सुशिल कुमार के साथ विवाद में

2021 में सागर नाम की एक वेक्ती की हत्या के मामले सुशिल कुमार के साथ उसका भी नाम जोड़ा गया था। बताया जा रहा था की सुशिल कुमार को बिश्नोई गेंग समर्थन कर रहा है।

संदीप नंगल की हत्या

यह कहा जाता है की 2022 एक बार और विवाद में आए, कहा जा रहा था, की कबड्डी खिलाडी संदीप नंगल की हत्या के पीछे बिश्नोई गेंग का हाथ है। कियोंकी  उन्होंने एक सोशेल मीडिया पर यह लिख कर पोस्ट किया था।

“कल हमने तो संदीप नंगल को नर्क भेज दिया उसकी गलती था की उसने हमारे ग्रुप को धोखा। वो अपना कम कराय और विदेश चला गया इसलिए उसे मर डाला

पंजाबी सिंगर सिध्दू मुसेवाला का मर्ड

29 मई 2022 को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस पार्टी के नेता सिध्दू  मुसेवाला (शुभ दीप सिंह सिध्दू) को मनसा जिला में गोली मरकर हत्या कर दिया।

सिध्दू मुसेवाला पर लगातार 30 फैरिंग किया जिसमे से 10 गोली सिध्दू मुसेवाला को लगा और वाही पर उनका मौत हो गया। इस फायरिंग में दो अन्य लोग भी घायल हो गए थे। और घटना स्थल पर तीन AK-94 रायफल की गोलियां मिलीं।

 

कुछ घंटे बाद कनाडा के एक गैग्स्टार गोल्डी बरार ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सोशेल मिडिया पर लिखा की “हत्या के पीछे मै और लोरेन्स बिश्नोई का गेंग था” आज सिंगर मुसेवाला मारा गया, इसकी जिमेदारी मै, सचिन बिश्नोई और लोरेन्स लेता हूँ। यह हमारा कम है,

हमारे भाई की हत्या में मुसेवाला का नाम भी सामने आया था। पर मुसेवाला में अपने पोलटिकल पॉवर से इस केश को दाव दिया। और पंजाब पुलिस कुछ नहीं कर पाई। उसके बाद फिर हमारे सहयोगो अंकित भादू के एन्कौन्टर में भी मुसेवाला का नाम सामने आया पर इस बार बी कुछ नहीं हुआ।  

 

 हेलो दोस्तो हम उम्मीद करते हैं, की आपको “लॉरेंस lawrence bishnoi biography in hindi” जीवनी पसंद आया होगा,अगर आपको मेरा आर्टिकल पसंद आया हो तो आप अपने दोस्तो के साथ शेयर करे और इस से जुड़ी कोई जानकारी हो तो कमेंट में जरूर बताएं, ताकि लोगो को भी यह जानकारी मिल सके, धन्यवाद!

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top