SDM ज्योति मौर्य लव अफेयर, मनीष दुबे का जीवन परिचय |Manish Dubey biography in Hindi

manish dubey biography in hindi, Age , height, weight, birth, family, education, career, girlfriend, marriage, wife, Net worth income

[elementor-template id=”5173″]

मनीष दुबे का जीवन परिचय | manish dubey biography in hindi

मनीष दुबे का जीवन परिचय (Manish Dubey biography in Hindi)

मनीष दुबे का जन्म और प्रारंभिक जीवन (Manish Dubey Birth and early life)

जिला कमांडेंट होमगार्ड मनीष दुबे का जन्म 12 फरवरी 1986 को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिला के प्रतापपुर ब्लॉक की शुद्ध बादल दुबे नामक गांव में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। पिताजी का नाम मनोज कुमार दुबे है।

मनीष दुबे की शिक्षा (Manish Dubey education)

मनीष दुबे ने तो फिर प्राइमरी स्कूल की शिक्षा अपने गांव के से से प्राप्त किए। बचपन से ही पढ़ाई में एक बहुत अच्छे छात्र थे। उसके बाद उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई पूरी की। उसके बाद में सिविल सर्विसेज की तैयारी करने लगे।

मनीष दुबे की की केरियर (Manish Dubey Career)

मनीष दुबे ने स्नातक की पढ़ाई करने के बाद एसी सर्विस एग्जाम की तैयारी करने लगे। काफी मेहनत और संघर्ष करने के बाद उन्हें 26 जून 2016 को सिविल सर्विसेज एग्जाम में सफलता हासिल हुई।

आईपीएस की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद 23 अगस्त 2017 को उन्हें उत्तर प्रदेश में अमरोहा जिले की जिला कमांडर के रूप में नियुक्त किया गया।

यह भी पड़े: UPSC 2nd टॉपर गरिमा लोहिया का जीवन परिचय

आशीर्वाद 23 जून 2022 को उनका ट्रांसफर सोनभद्र जिले कर दिया गया। हालाकि बाद में स्थानांतरण को रद्द कर दिया गया। और 28 जुलाई 2022 कौन है गाजियाबाद का होमगार्ड जिला कमांडेंट के पद पर तैनात किया गया।

हाल ही में 16 जून 2023 को मनीष दुबे का ट्रांसफर उत्तर प्रदेश के महोबा जिला में कर दिया गया है। वर्तमान समय में वह वही कार्य कर रहे है।

मनीष दुबे और ज्योति मौर्य का लव अफेयर (Manish Dubey and Jyoti Maurya love affair)

खबरों के मुताबिक मनीष दुबे और ज्योति मौर्य की प्रेम कहानी के बारे में उनके पति आलोक मौर्य द्वारा लगाए गए आरोप से पता चलता है उनके अनुसार मनीष दुबे और आलोक मौर्य की पत्नी ज्योति मौर्य दोनों काफी समय से रिश्ते में है।

सोशल मीडिया के जानकारी के अनुसार उन दोनों का पहला मुलाकात फेसबुक के जरिए हुआ था। इसके बाद वे दोनों बहुत अच्छे दोस्त बन गए और धीरे-धीरे समय के साथ दोनों और करीब आ गए।

यह भी पढ़े:UPSC टॉपर इशिता किशोरी की जीवनी परिचय

मनीष दुबे से जुड़ी कुछ विवाद (Manish Dubey controvers)

ज्योति मौर्या के विवाह से पहले भी उन पर महिला होमगार्ड कॉन्स्टेबल के उत्प्रेरण का आरोप लगाया था। यह बात अक्टूबर 2020 की है जिसमें महिला होमगार्ड कॉन्स्टेबल संकेत कुमारी ने उन पर महिला उत्प्रेरण का आरोप लगाया था। इस समय अमरोहा जिला में कार्यरत थे।

इसके अलावा भी उन पर महिलाओं द्वारा  अन्य आरोप लगाया गया था। एक महिला ने बताया कि उन्होंने हमे अपने आवास में खाना बनाने के लिए दवा डाला था।  

मनीष दुबे का ज्योति मौर्या से जुड़े विवाद (Manish Dubey and Jyoti Maurya controvers)

एसडीएम ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्य जिन्होंने काफी संघर्ष करके ज्योति को एसडीएम बनाया था। उन्होंने सार्वजनिक रूप से अपनी पत्नी और मनीष दुबे के बीच वैवाहिक संबंध होने का आरोप लगाया था। इस न्यूज़ सोशल मीडिया पर हाहाकार माचिया गया और हर जगह इसी की चर्चा होने लगी।

आलोक मौर्य ने सबूत के तौर पर अपनी पत्नी और मनीष दुबे के बीच व्हाट्सएप पर हुई अश्लील चैट को मीडिया के सामने दिखा। आलोक मौर्य ने बताया कि उनकी पत्नी और मनीष दुबे दोनों मिलकर हमें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

और साथ ही आलोक मौर्य ने यह आरोप लगाया है कि उन्होंने खुद लखनऊ में अपनी पत्नी और मनीष दुबे को वैवाहिक संबंध बनाते देखें हैं। आलोक ने बताया कि जब इस बात की पता चली तो उनकी पत्नी ने उन पर झूठा वाला का और दहेज प्रथा का केस कर दी है

मनीष दुबे की कुल संपत्ति (Manish Dube net worth income)

होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे की कुल संपत्ति की बात करें तो सोशल मीडिया के अनुसार का मंथली इनकम 70-80 हजार है। और सालाना इनकम 9 लाख से भी अधिक है और कुल संपत्ति $65000 है और इंडियन रुपया की बात करें तो लगभग 50 लाख रुपया है।

FAQ:-

Q. मनीष दुबे का जन्म कहां हुआ था?

मनीष दुबे का जन्म उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के प्रतापपुर ब्लॉक में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था।

Q. मनीष दुबे और ज्योति मौर्या के बीच संबंध क्या है?

मनीष दुबे और ज्योति मौर्या दोनों के बीच अवैध संबंध है।

अन्य पढ़े:-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top