रॉक स्टार यश की जीवनी ( रॉकी भाई) | Rocking star yash biography in hindi

rocking star yash biography in hindi,  rocking star yash wife, rocking star yash marriage,  rocking star yash net worth, rocking star yash marriage, rocking star yash upcoming movies, rocking star yash  movie lisht, rocking star yash cast

रॉक स्टार यश कन्नड़ फिल्म अभिनेता है, जो कई सारे सुपर हिट फिल्म दिए है। जिन्हे कन्नड़ फिल्म का सुपर स्टार भी कहा जाता है। KGF-1 फिल्म रिलीज होने के बाद उनका फैंस कन्नड़ में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में उनकी फैन फॉलोइंग बड़ी है, और उनके फिल्मों को खूब पसंद किया जाता खास कर हिंदी भाषा के लोग इन्हें ज्यादा पसंद करते है, और उनके फैंस उन्हें रॉकी भाई के नाम से जानते है।

rock-star-yesh

रॉक स्टार यश की जीवनी (Rocking star yash biography in hindi)

संक्षिप्त परिचय

नाम (Name)यश, रॉकी भाई
असली नाम Real Name)नवीन कुमार गौड़ा
पेशा ( profession)कन्नड़ फिल्म अभिनेता
जन्म (Birth)8 जनवरी 1986
जन्म स्थान (Birth place)भुवनहल्ली, हसन, कर्नाटका, भारत
जन्म दिन (Birthday)37 वर्ष (2023)
उम्र (Age)मकर राशि
स्कूल (School)महाजन हाई स्कूल मैसूर, कर्नाटका
कॉलेज (college)_________
योग्यता (Qualification)_________
वैवाहिक स्थिति (Marital status)विवाहित
नागरिकता (citizenship)भारतीय
धर्म (Religion)हिन्दू
गृहनगर (Hometown)बेंगलुरु, कर्नाटका
नेट वर्थ (Net worth)$8 मिलान, भारतीय रुपया में लगभग 60 करोड़ रुपया
 

यश का जन्म और परिवार (Rocking star yash birth and early life)

कन्नड़ फिल्म अभिनेता यश का जन्म 8 जनवरी 1986 को कर्नाटका में हसन जिला के भुवनहल्ली गाँव में मधियम वर्ग के एक कन्नड़ परिवार में हुआ था। यश एक पिता जी का नाम अरुण कुमार और माता का नाम पुष्पा है। इनकी एक छोटी बहन भी है, जिनका नाम नंदनी है।

 

rocking star yash biography in hindi,  rocking star yash wife, rocking star yash marriage,  rocking star yash net worth, rocking star yash marriage, rocking star yash upcoming movies, rocking star yash  movie lisht, rocking star yash cast

 

आपको बता दे की सपुरस्टार यश का अशली नाम नविन कुमार गौड़ा है, और उन्होंने फिल्मो में आने के बाद अपना नाम बदल कर रॉक स्टार यश रख लिए।येश के पिता जी BMTC (Bangalore Metropolitan Transport Carporation में एक ड्राईवर का कम किया करते थे।

येश जब सुपर स्टार बन गए थे, तब भी उनके पिता इसी में कम करते रहे थे। उनके पिता जी का कहना था, जब मेरे पास कुछ नहीं था तो इसी नौकरी ने मेरे परिवार को चलाया। येश को अपना सपना पूरा करने में उनके पिता का बहुत बड़ी अहम् भूमिका रही है।

रॉकिंग स्टार यश का परिवार ( Rock Star yash family)

पिताअरुण कुमार गौड़ा
मातापुष्पा
बहननंदिनी
पत्नीराधिका पंडित
बेटाआयुष (2018)
बेटीआयार (2019)

 

यश की शिक्षा (Rocking star yash education)  

यश ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा मैसूर के महाजन स्कुल मैसूर से पूरी की है, और स्कुल में ड्रामा कम्पटीशन में भग लिया करते थे, और उनके अभिनय को देख कर लोग बहुत तारीफ करते थे। 10वीं पढाई पूरी करने के बाद उन्होंने और बेहतरीन अभिनय सिखने के लिए “बेनका नाटक मंडली” को जॉइन कर लिये।

 

रॉकिंग स्टार यश की शारीरिक संरचना

लंबाई180 सेंटीमीटर,
1.80 मीटर,
5’11” फीट
वजन75 किलोग्राम
फिगरChest – 42in,
west -32in,
Biceps – 14in
आंखो का रंगभूरा
बालों का रंगKala

 

यश की वैवाहिक जीवन और निजी जीवन (Rocking star yash marriage and personal life)

rocking star yash biography in hindi,  rocking star yash wife, rocking star yash marriage,  rocking star yash net worth, rocking star yash marriage, rocking star yash upcoming movies, rocking star yash  movie lisht, rocking star yash cast


यश और राधिका पंडित का मुलाकत “नंदा गोकुला” सरियल की सेट पर हुआ था, और तभी से वे सोनो एक दुसरे को डेट करे थे, काफी दिनों तक रिलासंसीप में रहने के बाद अगुस्त 2016 को गोवा में सगाई कर ली और कुछ दिन बाद  9 दिसंबर 2016 को दोनों ने सदी कर ली,

दो साल बाद 2 दिसम्बर 2018 को एक बेटी हुआ जिसका नाम उन्होंने आयर रखे है। और अक्टूबर 2019 को एक बीटा हुआ जिसका नाम उन्होंने आयुष रखे है।

 

यश की टीवी केरियर ( Rocking star yash ceriyer)

2004 में रॉकी भाई यानि यश ने अपनी करियर की शरुआत एक टेलीविजन सेरियल “Nanda Gokula” से किये थे। इस फिल्म का अभिनता यश थे, और अभिनेत्री उनकी पत्नी राधिकापंडित और इस सरियल का निर्देशक अशोक कश्यप थे, जो की कन्नड़ टीवी चैनल ईटीवी प् परसारित किया गया था।

इश तरह से उन्होंने और भी कई सारे सरियल में कम किये। जैसे 2004 के अंत में “उतरायण” जो उदय टीवी, 2006 में “मलिबिल्लू” जो ईटीवी, 2006 के अंत में “प्रीति उकाडा मेले”जो ईटीवी, 2007 में “शिवा” जो डीडी चन्दन जैसे कन्नड़ चैनल पर र्शारित किया गया।

 

यश की फ़िल्मी केरियर ( Rocking star yash filmi ceriyer)

यश को काफी दिनों बाद 2007 में उन्हें प्रीया हसन के द्वारा निर्देशित कन्नड़ फिल्म “Jambada Hudugiमें कम करने का मौका मिला और इसी फिल्म से वे अपनी फ़िल्मी केरियर की शरुआत की। फिल्म में यश का सकेंड लीड रोल था। इस फिल्म से उन्हें कुछ खाश पहचान नहीं मिला और यह फिल्म भी फ्लिप रही थी।

2008 शशांक द्वारा निर्देशत कन्नड़ फिल्म “मोगिना मनसु” यश को मुख्य अभिनेता का रोल मिला था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी।और यह फिल्म थिएटर में लगातार 3 महीने तक चलता रहा था। इस फिल्म को कर्नाटका के दर्शको ने खूब पसंद किया, और यश के अभिनय की काफी तारीफे की

2008 के अंत में कन्नड़ फिल्म “रॉकी” में अभिनय करने का मौका मिला। और यह फिल्म कुछ खाश कमी नहीं कर पाई और बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। इसी तरह 2009 में भी दो फिल्मे “कल्लारा संथे” और “गोकुला” में अभिनय करी पर इसमें भी कोई खास सफलता नहीं मिली। 

यह भी पढ़े:-साई पल्लवी की जीवनी परिचय

2010 में जब उन्हें बहुत बड़ा बरेक तब मिला जब उन्होंने कन्नड़ फिल्म “मोदाला साला” जो बॉक्स ऑफिस पर हिटरही थी। इस फिल्म के सफलता के बाद उन्होंने कई सारे फिल्म किये और उसमे में भी सफल रहे। 2011 में नाटक, राजधानी, किरातका और 2012 में राजामौली, जणू, ड्रामा, लक्की और 2013 में गुगली, और 2014 में मिस्टर एंड मिसेस रामचारी।

 

रोक्किंग स्टार यश KGF Chapter-1  ( Rocking star yash  KGF Chapter-1)

2018 में यश ने कन्नड़ फिल्म KGF-1 फिल्म में अभिनय करी और इस फिल्म को भारत के कई भाषा हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम में डब करके रिलिसे किया गया था। और यह फिल्म इंडस्ट्री के सर्वाधिक कमी करें वाल फिल्म बन गया थ। और इस फिल्म की कुल कमी की बात करें तो 250 करोड़ में भी अधिक की कमी की थी। KGF फिल्म ने तो यश की जिंदगी को ही बदल दिया।

 

रोक्किंग स्टार यश KGF Chapter-2  ( Rocking star yash  KGF Chapter- 2)

2022 में KGF-1 का दूसरा पार्ट KGF-2 को 14 अप्रैल 2022 को रिलीज किया गया था। यह फिल्म रिलीज से पहले ही काफी अच्छी कमी करली थी, और रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर ब्लोकबोस्टर रही। और काफी जोर सर से कमी कर रही है।

 

रॉकिंग स्टार यश फिल्म लिस्ट 

फिल्मवर्ष
जांबाडाहुदुगी2007
मोगीना मनसु2008
रॉकी2008
कल्लारा सांथे2009
गोकुल2009
मोडसाला2010
राजधानी2011
किरतका2011
लकी2012
जानू2012
ड्रामा2012
गुगली2013
राजा हुली2013
गजकेसरी2014
मिस्टर एंड मिसेज रामाचारी2014
मास्टरपिस2015
सांथू स्ट्रेट फॉरवर्ड2016
KGF-12018
KGF-22022
 

यश की कुल सम्पति (  Rocking star yash net wort)

पहली बार जब यश को KGF के फिल्म निर्माता ने उन्हें 15 करोड़ रुपये की पेशकश किया था। फिल्म का क्रेज को बढता देख कर फिल्म निर्माता ने यश को अपनी ख़ुशी से दुगना रकम देने को तैयार हो गया, और KGF-2 में अभिनय करने के लिए 30 करोड़ रुपया दिया।

इतना ही नहीं फिल्म के रिलीज होने के बाद होने वाली प्रॉफिट के 1% भी कम रहे। यश की कुल सम्पति की बात करे तो $ 8 मिलियन डोलर यानि भारतीय रुपया में लगभग 60 करोड़ रूपया से भी अधिक है।

 

यश का घर और कार कलेक्शं (  Rocking star yash home and car claction)    

रोक्किंग स्टार यश ने साल 2021 को बंगलुरु में एक शानदार घर ख़रीदे, और इस बंगले का कीमत 4 करोड़ रूपया से भी ज्यादा है।

यश की कार कलेक्शन

  • Mercedes GLC 250 Coupe  (78 लाख रुपया)
  • Mercedes  Benz GLS 350D (85 लाख रुपया)
  • BME  520D (70 लाख रुपया) 
  •  Range Rover  Evoque  (80 लाख रुपया)
  • AUDI Q7 (1 करोड़ रूपया)
  • Pajero Sport  (40 लाख रुपया)
 
 
अन्य पढ़ें:-
 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top