प्रियंका चोपड़ा की बहन मन्नारा चोपड़ा की जीवनी | Mannara Chopra Biography in Hindi

Mannara Chopra Biography in Hindi, Mannara Chopra Age, height, weight, birth, family, education, career, boyfriend, marriage, Net worth income

मन्नारा चोपड़ा एक फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है, जिन्होंने अपने केरियर की शुरुआत साल 2014 में एक तमिल फिल्म ‘प्रेमा गीमा जंथा नाई’ की था। जिसमे उन्होंने कॉलेज गर्ल की भूमिका निभाई थी। और उनका पहला फिल्म हीं हिट रहा था। आपको बता दे की मन्नारा बॉलिवुड के प्रसिद्ध अभिनेत्री प्रियका चोपड़ा और परिणीति चोपड़ा की कजिन सिस्टर है।

[elementor-template id=”5173″]

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मन्नारा चोपड़ा की जीवनी (Mannara Chopra Biography in Hindi)

नाम (Name)मन्नारा चोपड़ा
प्रसिद्धि का कारण (popularity)Bigg Boss 17 Contestant
जन्म (Birth)शुक्रवार 29 मार्च 1991
जन्मस्थान ( Birth Place)  अंबाला कैंट, हरियाणा, भारत
उम्र (Age)32 साल
स्कूल (School)Summer Fields School, delhi
कॉलेज (College)Delhi University
योग्यता (qualification)स्नातक (Bachelor of Business)
माता (Father)श्रीमती कामिनी चोपड़ा हांडा
पिता (Mother)श्री रमन राय हांडा
बहन (Sister)मिताली हांडा
लम्बाई (Height)5′ 7″
शारीरिक बनवट (figure management)32-30-36
वैवाहिक स्थिति (married life)अविवाहित 
शौक (Hobby)Dance (डांस)
नागरिकता (citizenship)भारतीय 
धर्म (religion)हिन्दू 
गृहनगर (hometown)अंबाला कैंट, हरियाणा, भारत

मन्नारा चोपड़ा का जन्म और प्रारंभिक जीवन (Mannara Chopra Birth and Early life)

मन्नारा चोपड़ा का जन्म 25 मई 1991 को हरियाणा के अंबाला छावनी में एक हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता जी एक वकील है और उनकी माता जी एक आभूषण डिजाइनर है। और एक छोटी बहन जिनका नाम मिताली है। आपको बता दे की परिणीति चोपड़ा और प्रियंका चोपड़ा की पिता जी और मन्नारा के माता जी तीनों भाई-बहन है। 

मन्नारा चोपड़ा का शिक्षा (Mannara Chopra Education)

मन्नारा चोपड़ा की प्रारंभिक शिक्षा उन्होंने अपने शहर से ही पूरी की और उच्च स्तर की शिक्षा प्रात करने नई दिल्ली चली आई। और समर फील्ड्स स्कूल, नई दिल्ली में दाखिला लिए। और वह से B.A ki डिग्री प्राप्त की।

मन्नारा चोपड़ा का गर्लफ्रेंड एंड पति (Mannara Chopra boyfriend and husbend)

मन्नारा चोपड़ा ने अभिता सादी नहीं की है और नही किसी प्यार करती है। फिलहाल उनका फोकस अपने केरियर को लेकर अग्रसर है।

मन्नारा चोपड़ा का केरियर (Mannara Chopra Carrer)

अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद मन्नारा चोपड़ा मुंबई चलेगी और मॉडलिंग करने लगी। और वहां कई सारे विज्ञापन में काम करने का मौका मिला। मन्नारा 40 से भी अधिक विज्ञापनों में काम किया, जैसे कि सलमान खान के साथ सुजुकी, फरहान अख्तर के साथ ड्यूलेक्स पेंट्स, और निर्देशक इम्ताज़ अली के साथ पार्ले मैरी।

उनके साथ कुछ विज्ञापनों में उनकी बहन प्रियंका चोपड़ा भी नजर आईं। उन्होंने बताया कि डाबर आंवला हेयर ऑयल ने उन्हें “तुरंत पहचान” दिलाई और उन्हें तेलुगु फिल्मों में काम करने का अवसर मिला। उन्होंने अमित त्रिवेदी के गीत ‘बस बजना चाहिए’ के थीम गीत में भी अपना प्रस्तुति दी।

फिल्म के पहले, उन्होंने फैशन डिजाइनर और सहायक कोरियोग्राफर के रूप में काम किया और हिप-हॉप और बेली डांसिंग जैसे नृत्य रूपों में प्रशिक्षित हुईं। वर्तमान में, वे निर्देशक तेजा के साथ काजल अग्रवाल की आगामी फिल्म की शूटिंग कर रही हैं।

उन्होंने तेलुगु सिनेमा में ‘थिक्का’, ‘दुष्ट’, और ‘जक्कन्ना’ में मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं। वे प्रमुख फैशन वीक और कार्यक्रमों में शोस्टॉपर के रूप में भी दिखाई देती हैं, और आखिरी बार उन्हें इंडिया रनवे वीक (2018) में देखा गया था। 

मन्नारा चोपड़ा का फिल्मी केरियर (Mannara Chopra filmi career)

मन्नारा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2014 से की और विभिन्न भाषाओं में फिल्मों के लिए साइन अप किए। उनकी पहली तेलुगु फिल्म ‘प्रेमा गीमा जंथा नाई’ थी जो साल 2014 में रिलीज हुई थी, जिसे उनके नाम के तहत जाना जाता है, और इसमें उन्होंने “बहुत बातूनी कॉलेज जाने वाली लड़की” की भूमिका निभाई थी।

उसी साल, मन्नारा ने अनुभव सिन्हा की बॉलीवुड फिल्म ‘ज़िद’ में अपना डेब्यू किया, जिसमें उनके साथ करणवीर शर्मा भी थे। उनके अद्वितीय अभिनय के लिए उन्होंने तारीफें प्राप्त की। मोहर बसु ने उन्हें “उज्ज्वल” कहा, हालांकि वह मानती थी कि उन्हें “और अधिक अनुभव” की आवश्यकता है। इसके बावजूद, यह फिल्म व्यापारिक रूप से सफल रही।

इसके बाद, उन्होंने तीन तेलुगु फिल्में बनाईं: ‘जक्कन्ना’ (2016), जो बॉक्स ऑफिस पर हिट बनी; ‘थिक्का’ (2016), और ‘दुष्ट’ (2017), जिनके लिए उन्हें सराहना मिली।

अक्टूबर 2023 में, मन्नारा ने हिंदी टेलीविजन पर अपने कैप्टिव रियलिटी शो ‘बिग बॉस 17’ में प्रवेश किया और अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की।

मन्नारा चोपड़ा का फिल्म लिस्ट ( Mannara Chopra filmi list)

वर्ष फिल्म भाषा 
2014ज़िदहिंदी
2014प्रेम गीमा जान्था नाईतेलुगू
2015कावलतमिल
2015संदमरुथमतमिल
2016ठीक्कातेलुगू
2016जक्कानातेलुगू
2017Rogueकन्नड़ और तेलुगू
2019सीतातेलुगू
2023बिग बॉसहिंदी

मन्नारा चोपड़ा का सोशल मीडिया एकाउंट (Mannara Chopra ka social media account)

मन्नरा चोपड़ा अपने सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नए-नए पोस्ट शेयर करती रहती है उनका पोस्ट ज्यादातर मॉडलिंग से जुड़े होते हैं। मन्नारा के सोशल मीडिया अकाउंट पर 1.9 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर है और उन्होंने 1300 से भी अधिक पोस्ट शेयर कर चुकी है। और ट्विटर पर कुल 60 से भी अधिक है।

Instagram@memannara
Twitter@memannara

मन्नारा चोपड़ा का अवॉर्ड और सम्मान (Mannara Chopra Aword and achievement)

वर्ष अवोर्ड 
2015Lions Gold Award
2017फिल्म जिद के लिये Best Actress का अवॉर्ड
2018 Best Actress का स्पेशल जूरी अवॉर्ड
2022‘India Influencer Iconic’ अवॉर्ड और ‘Mid-Day India International Influencer’ अवॉर्ड 

Leave a Comment